सिर्फ 70 हज़ार में खरीद सकते हैं ये 5 Electric Scooter

Spread the love

Electric Scooter: भारत में Electric Vehicle की मांग तेजी से बढ़ रही है। हाल के महीनों में Electric Scooter सेगमेंट की संख्या में बहुत वृद्धि हुई है. ईंधन की बढ़ती कीमतों, रियायतों और टैक्स में छूट की वजह से इन्हें खरीदना भी आसान हो गया है. अगर आप भी Electric Scooter खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां आपको 70,000 रुपये से कम कीमत के बेस्ट 5 Electric Scooter के बारे में बता रहे हैं.

Electric Scooter की लिस्ट

Okinawa Ridge Plus: ओकिनावा रिज प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल 67,052 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। यह अपनी मोटर से 0.8 kW (1 bhp) की पावर जनरेट करता है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से सहायता प्राप्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक भी हैं. इसकी बैटरी पूरी तरह चार्ज होने पर 120 किमी की रेंज देती है। बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 2-3 घंटे समय लगता है। वहीँ स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Hero Electric Optima CX: ऑप्टिमा सीएक्स कुल 62,355 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. इसमें 0.55 kW (0.73 bhp) की मोटर मिलती है और दोनों पहियों में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे और पीछे दोनों ड्रम ब्रेक भी मिलते हैं. यह स्कूटर दो वेरिएंट और 4 कलर ऑप्शन में है. इसमें दो बैटरी विकल्प भी हैं सिंगल बैटरी और डुअल बैटरी, जो आपको क्रमशः 82 किमी और 122 किमी की रेंज देते हैं. यह स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड से चल सकता है.

Bounce Infinity E1: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 55,114 रुपये है और इसमें दो वेरिएंट और 5 कलर के ऑप्शन हैं. कंपनी 65 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड का दावा भी करती है. 48V39Ah की बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने में चार से पांच घंटे समय लेती है और एक बार चार्ज करने पर 85 किमी की रेंज प्रदान करती है।

Ampere Zeal: यह स्कूटर 67,478 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. यह चार कलर ऑप्शन और एक वेरिएंट में आता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने मोटर से 1.2 kW (1.6 bhp) जनरेट करता है और इसमें फ्रंट और रियर दोनों ही ड्रम ब्रेक हैं. इसका 12kW ब्रशलेस DC मोटर 60V/30Ah लिथियम-आयन बैटरी से चलता है. चार्ज होने में इसको 5.5 घंटे का वक्त लगता है. इसमें 75 किमी की रेंज मिलती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 55 kmph होने का दावा भी किया है.

Ampere Magnus Pro: यह ई-स्कूटर कुल 66,053 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और इसका एक वेरिएंट चार कलर के साथ आता है. इसमें दोनों पहियों के कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक भी हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 30Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसे पूरी तरह चार्ज होने में लगभग पांच से छह घंटे लग जाते हैं और पूरी तरह चार्ज बैटरी पर 70-80 किमी तक की रेंज मिलती है. टॉप-स्पीड 55 किमी प्रति घंटे होने का दावा किया गया है।

यह भी पढ़े : शहर की लगभग 40% आबादी करती है Public Transport का इस्तेमाल

यह भी पढ़े : इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतनी गाड़ियां बेच डालीं कि भरोसा नहीं होगा

Leave a Comment