अगले साल आएगा Maruti Swift का नया वैरिएंट, मिल सकते हैं ये बदलाव

Spread the love

Maruti Swift: जापानी वाहन निर्माता ने यूरोप में नई पीढ़ी की Maruti Swift का परीक्षण शुरू कर दिया है। हैचबैक का बिल्कुल नया मॉडल 2022 के अंत तक ग्लोबल मार्केट में आने की संभावना है और इसका भारत में लॉन्च 2023 की शुरुआत में हो सकता है। 2023 Maruti Swift के माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ काफी बेहतर डिजाइन और इंटीरियर के साथ आने की उम्मीद लगाई जा रही है। आइए जानते हैं स्विफ्ट के बारे में 5 बड़ी बातें जो इसे ख़ास बनाती हैं –

Maruti Swift में नया और हल्का प्लेटफार्म

All New Maruti Swift सुजुकी के लाइटवेट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर भी आधारित हो सकती है जो अल्ट्रा और एडवांस्ड हाई स्ट्रेंथ स्टील्स का उपयोग करता है। इस तकनीक से न सिर्फ कार के माइलेज को बेहतर बनाया जा सकता है बल्कि उसके साथ पैसेंजर का ओवर ऑल ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बेहतर होता है।

हाइब्रिड टेक

नई 2023 Maruti Swift को 1.2L K12N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है। गैसोलीन यूनिट 89bhp की पीक पावर जो 113Nm का टार्क जेनेरेट करती है। इसे मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ रख सकते है।

रिवाइज्ड फ्रंट लुक

ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव फ्रंट एंड पर ही किए जाएंगे। नई Maruti Swift 2023 में नए एलईडी तत्वों के साथ स्लीक हेडलैंप, पूरी तरह से नया फ्रंट ग्रिल, व्यापक और कम हवा के सेवन के साथ अपडेटेड बंपर की सुविधा होगी। फॉग लैंप असेंबली में नए सी-शेप्ड एयर स्प्लिटर भी होंगे। इसके कुछ अन्य डिज़ाइन हाइलाइट्स में बड़े, ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, नए बॉडी पैनल, ब्लैक-आउट पिलर, रूफ माउंटेड स्पॉइलर भी शामिल होंगे।

ये नए फीचर्स जोड़े जाएंगे

नई 2023 Maruti Swift में नए डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और नए अपहोल्स्ट्री सहित कई नई सुविधाओं के साथ आने की उम्मीद है।

 

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने लांच की Tiago NRG XT, अब कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

यह भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक ने एथर और ओला को पीछे छोड़ा

Leave a Comment