आज सबके सामने आएगी Royal Enfield Hunter 350, जानिये क्या होगी कीमत

Spread the love

Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड आज भारत में एक और धमाका करने वाली है. कंपनी अपनी नई बाइक Royal Enfield Hunter 350 को लॉन्च करेगी. कहा जा रहा है कि यह कंपनी की सबसे सस्ती बाइक्स में से एक होने वाली है. हालांकि बाइक के फीचर्स से लेकर लुक और कीमत तक की डिटेल्स पहले ही लीक हो चुकी है.

इस बाइक में नई क्लासिक 350 और Meteor 350 वाला ही इंजन और वही प्लेटफॉर्म मिलने वाला है. साथ ही इसे एक नियो-रेट्रो टूरर और स्क्रैम्बलर बाइक के जैसा लुक भी दिया जाएगा. आइए जानते हैं Royal Enfield Hunter 350 की सभी डिटेल्स –

Royal Enfield Hunter 350: डिज़ाइन

हंटर 350 को कंपनी की बाकी सभी बाइक्स से अलग लुक दिया गया है. यह टूरिंग की तुलना में ज्यादा स्पोर्टियर लुक वाली नजर आने वाली है. इसमें गोल हेडलैम्प्स, इंडिकेटर्स और लंबी सिंगल-पीस सीट दी गई है, जो इसे पूरी तरह विंटेज लुक देती है. यह बाइक कंपनी की पिछली मोटरसाइकिलों से छोटी भी लगती है. इसके फ्यूल टैंक का डिजाइन भी बाकी बाइक्स से अलग दिखता है.

Royal Enfield Hunter 350: फीचर्स

बाइक में ट्रिपर नेविगेशन पॉड, और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसी फीचर्स को भी दिया जा सकता है. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. दोनों ही टायर ट्यूबलैस हैं और दोनों में डिस्क ब्रेक मिलता है. बाइक के डिजाइन के आधार पर हंटर 350 को दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है.

Royal Enfield Hunter 350: इंजन

नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में एक अपडेटेड 349cc, सिंगल-सिलेंडर, टू-वाल्व, SOHC, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. इंजन फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है. यह 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी और 4,000 आरपीएम पर अधिकतम 27 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

यह भी पढ़ें : Maruti Brezza vs Hyundai Venue में से कौन – सी है बेहतर, जानिये यहाँ

यह भी पढ़ें : क्या हमारे नेताओं को पता है कि एथलीट मैडल जीत रहे हैं, PM मोदी के भारतीय पहलवान को सांत्वना पर बोले पाक पत्रकार

Leave a Comment